24.7 C
Ratlām
Tuesday, July 23, 2024

बड़ी कार्रवाई : रात 3 बजे तक एसपी ने खड़े रहकर तुड़वाया अवैध निर्माण, आज फिर टूटेंगे कई सट्टेबाजो के अड्डे – वंदेमातरम् NEWS

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।

लगातार जिले में अपराधियों के बुलन्द होते होसलो ने कानून व्यवस्था को कटघरे में लाकर खड़ा कर दिया। शुक्रवार शाम हुई सट्टेबाजी की रंगदारी में गोली चलने की घटना के बाद एसपी गौरव तिवारी ने सख़्त तेवर अपनाते हुए अलग-अलग थाना क्षेत्रों में करीब 20 पन्नो से अधिक सट्टेबाजो व गुंडातत्वो की लंबी लिस्ट तैयार कर ताबड़तोड़ कार्रवाई शुरू कर दी है। रतलाम शहर में सट्टेबाजी व जुआ में लिप्त बदमाशों पर अब तक की यह सबसे बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है। अगला मकान किसका व कहाँ होगा इसकी जानकारी केवल एसपी तिवारी के पास ही थी। इस कार्रवाई को देखकर पुलिस व प्रशासनिक महकमे के साथ-साथ आमजन भी हैरान थे।

IMG 20220121 230421

शुक्रवार शाम 7 बजे से शुरू हुई अवैध निर्माण तोड़ने की कार्रवाई देर रात 3 बजे तक जारी रही। लगातार 8 घण्टे चली कार्रवाई में एसपी गौरव तिवारी मौके पर ही मौजूद रहे। इस दौरान एसएसपी डॉ इंद्रजीत बाकलवार, सीएसपी हेमंत चौहान, महिला डीएसपी शिला सुराणा, निगम के जूनियर इंजीनियर राजेश पाटीदार, बृजेश कुशवाह सहित बड़ी संख्या में पुलिसबल भी मौजूद रहा।
एसपी गौरव तिवारी ने बताया की रतलाम शहर में अवैध सट्टा व जुए के अड्डे चलाने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करते हुए प्रशासन व पुलिस की संयुक्त टीम के द्वारा कुल 12 अवैध निर्माणों को ध्वस्त किया गया। पुलिस के प्रति आमजन में बढ़ते अविश्वास को ख़त्म किया जाएगा। लोगो को डरने व घबराने की जरूरत नहीं है।

इनके यहां चला पंजा :


घटना के मुख्य आरोपी अकबर घोसी निवासी बरगुंडो का वास स्थित मकान के साथ ही विवाद का कारण बनी सोहनलाल उर्फ दादू निवासी भाटो का वास की दुकान को सबसे पहले तोड़ा गया। इसके बाद राकेश खन्नीवाल निवासी भाटो का वास की दुकान व मकान, एज़ाज़ कुरेशी निवासी कसाई मंडी का मकान, फ़ज़ल कुरेशी निवासी लोहार रोड का मकान, सट्टा किंग कहे जाने वाले मुकेश खन्नीवाल निवासी लोहार रोड का मकान व दुकान, प्रदीप सोनी निवासी सिलावटो का वास का मकान, हरदेव लाला पीपली पर 2 व भाटो का वास की 1 अवैध गुमटी को तोड़ा गया। आगे भी यह कार्रवाई मुहिम की तर्ज पर निरंतर जारी रहेगी।

पुलिस पर उठाए प्रश्न :


शुक्रवार शाम शहर के मोमिनपुरा (हरदेवलाला की पिपली) क्षेत्र में हुए घटनाक्रम ने पुलिस की लचर व सांठगांठ वाली कार्यप्रणाली को उजागर कर दिया। घटना के बाद मौके पर पहुंचे एसपी गौरव तिवारी के सामने क्षेत्र के रहवासियों ने पुलिस पर सट्टेबाजो को संरक्षण देने के गम्भीर आरोप लगाते हुए जमकर आक्रोश जताया। रहवासियो ने बताया की पहले भी क्षेत्र में सट्टेबाजो की आपसी लेनदेन में विवाद हुए हैं और आज दिनदहाड़े गोली चलाने की घटना घटित हो गई, जिससे आसपास के परिवार सहम गए। एसपी ने रहवासियों के आक्रोश के बाद तत्काल प्रभाव से माणकचौक थाना प्रभारी दिलीप राजोरिया सहित बिट प्रभारी एसआई निशा चौबे और एएसआई दिनेश मावी को निलंबित कर दिया।

IMG 20220122 WA0008
Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Copyright Content by VM Media Network