काम की मिसाल : 8 हजार की कम्प्यूटर रेम मम्मी ने डाल दी कचरे में, सफाई मित्रों ने ईमानदारी से लौटाई

काम की मिसाल : 8 हजार की कम्प्यूटर रेम मम्मी ने डाल दी कचरे में, सफाई मित्रों ने ईमानदारी से लौटाई

रतलाम, वन्देमातरम् न्यूज।
एक छात्र ने धीमे चल रहे अपने लेपटॉप के लिए पैसे जमाकर 8 हजार रुपये की रेम मंगवाई। जो शनिवार दोपहर कचरे में ट्रेचिंग ग्राउंड पहुंच गई। निगम के सफाई मित्र धीरज व हिम्मत की ईमानदारी व सूझबूझ से 8 हजार कीमत की रेम वापस छात्र को लौटा दी गई।
दरअसल शहर के वार्ड क्रमांक 26 में कचरा वाहन जब राउंड पर था तब धभाई जी का वास निवासी छात्र आनन्द गांधी की माता ने ऑनलाइन खरीदी गई 8 हजार रुपये कीमत की कम्प्यूटर रेम भूलवश कचरे के एक डिब्बे में डाल दी। जब दोपहर में कचरा वाहन आया तब आनन्द की माता ने उस डिब्बे को कचरा वाहन में डाल दिया। 1 घण्टे के बाद जब आनन्द ने रेम को ढूँढा तो वह नहीं मिली जिसके बाद उसकी माता से पूछने पर बताया गया की रेम कचरा वाहन में चली गई।
जिसके बाद आनन्द ने नगर निगम जाकर वाहन के चालक धीरज बल्ली व हेल्पर हिम्मत नकवाल से सम्पर्क किया। तब तक वाहन जुलवानिया स्थित ट्रेचिंग ग्राउंड पर कचरा भी खाली कर चुका था। निगम के सफाई मित्र धीरज व हिम्मत को जैसे ही जानकारी मिली तो उन्होंने जुलवानिया ट्रेचिंग ग्राउंड पर रुककर आनन्द को 8 हजार रुपये कीमत की कम्प्यूटर रेम लौटाकर ईमानदारी का परिचय दिया। धीरज व हिम्मत दोनो निगम के दैनिक वेतन भोगी है जो कि वार्ड क्रमांक 26 में कचरा वाहन के सफाई मित्र का कार्य सम्भालते हैं।

फोटो : आनन्द को रेम लौटाते धीरज व हिम्मत

Admin

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published.