23.2 C
Ratlām
Sunday, September 25, 2022

जन्माष्टमी पर अनूठा आयोजन : रतलाम शहर की स्वच्छता बहनों के साथ मनाया रक्षाबंधन पर्व

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।
जन्माष्टमी के पावन पर्व पर शहर में अनूठा आयोजन किया गया। रतलाम शहर की स्वच्छता बहनों के साथ शहर के युवाओं ने रक्षाबंधन पर्व मनाया। स्वच्छता बहनों ने युवाओं को रक्षा सूत्र बांध कर आशीर्वाद दिया। रतलाम शहर में पहली बार इस तरह का आयोजन हुआ।

कार्यक्रम में उपस्थित स्वच्छता बहने।

नगर के प्रकाश सांवरिया (शर्मा), कान्हा शर्मा एवं आलोक जैन (नामली)मित्र मंडल द्वारा यह आयोजन रखा गया। कार्यक्रम में सभी समाज के युवाओं ने मौजूद रहकर स्वच्छता बहनों (महिला सफाई मित्र) से राखी बंधवाई। कार्यक्रम कालिका माता प्रांगण स्थित हॉल पर हुआ। आयोजन में मुख्य रूप से उज्जैन से आरएसएस के मालवा प्रान्त के सामाजिक समरसता प्रमुख मुकेश दिसावल, विभाग प्रचारक विजेंद्र गोठी, विभाग कार्यवाह आशुतोष शर्मा उपस्थित रहे।

मुख्य वक्ता के रूप में मालवा प्रान्त के सामाजिक समरसता प्रमुख मुकेश दिसावल ने रक्षाबंधन, जन्माष्टमी एवं गोगा नवमी के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि महापुरुष एक जाति के नही होते वो सभी समाज, जाति के हित में काम करके ही महापुरुष हुए। यह कार्यक्रम अपने आप एक अनूठा होकर सभी समाज में सामाजिक समरुपता, एकता का संदेश दिया है। इस उत्सव में बहनों को उपहार स्वरूप साड़ी मिठाई भी प्रदान की गई।

आयोजन में ब्राह्मण, जैन, अग्रवाल, सिख, नेपाली कायस्थ, राजपूत, पाटीदार, सोनी इनके अलावा भी अन्य समाज के प्रतिनिधि उपस्थित रहे। आयोजन में लगभग 25 समाज के प्रतिष्ठित व्यक्ति एवं समाज के भाईयों के हाथों में बहनों में रक्षा सूत्र बांधे। लगभग 250 से अधिक स्वच्छता बहनों ने उपस्थित रहकर रक्षा सूत्र बांधे। कार्यक्रम में वाल्मीकि समाज के युवाओं और वरिष्ठजनों का विशेष सहयोग रहा। कार्यक्रम का संचालन शुभम सिंह पंवार ने किया। आभार आशीष सोनी ने माना।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

Latest Articles

error: Content is protected by VandeMatram News