36.1 C
Ratlām
Monday, April 29, 2024

शादी की खुशी मातम में बदली : रतलाम में रस्म के दौरान आतिशबाजी से खेत में भभकी आग, कुएं में गिरने से दो युवको की मौत

शादी की खुशी मातम में बदली : रतलाम में रस्म के दौरान आतिशबाजी से खेत में भभकी आग, कुएं में गिरने से युवक की मौत

–  रात 3 बजे तक जारी रही एसडीआरएफ टीम की सर्चिंग, सुबह 8.30 बजे मिला दूसरा शव 

चेतन्य मालवीयसैलाना, वंदेमातरम् न्यूज। मध्य प्रदेश के रतलाम जिला अंतर्गत सैलाना थाना अंतर्गत ग्राम भैंसाडाबर में बीती रात एक बड़ा हादसा हो गया है। शादी में खेजड़ी काटने के दौरान आतिशबाजी से खेत में आग भभक गई। इसे बुझाने की कोशिश में दौड़े युवक कुएं में गिर गए। देर रात कुएं से एक युवक का शव निकाला गया, जबकि दूसरे युवक का शव कुएं में से रविवार सुबह 8.30 बजे बाहर निकाला गया। रात 3 बजे तक रेस्क्यू का ऑपरेशन आपदा प्रबंधन टीम द्वारा जारी रखा गया, लेकिन दूसरे युवक को नहीं तलाशा जा सका है। इसके बाद परिजनों ने सूरज कि किरणों के साथ तलाश शुरू कर उसका शव बाहर निकाल लिया है।

IMG 20240414 WA0013

गांव भैंसाडाबर में आदिवासी समाज में शादी थी। रतलाम के पिपलौदा तहसील के गांव बड़ौदा से दूल्हे गोविंद पिता उदयराम डिंडोर की बारात शनिवार को भैंसाडाबर के बद्रीलाल निनामा के घर जा रही थी। गांव से कुछ दूरी पर बारात रोक बारातियों द्वारा दूल्हे से खेजड़ी काटने की रस्म निभाई थी। इस दौरान बारातियों ने आतिशबाजी की। आतिशबाजी की चिंगारी पास में गेंहू के खेत लग में गई। आग बुझाने के लिए बारातियों ने दौड़ लगाई। उसी दौरान बिना मुंडेर के कुएं में बारात में शामिल दो युवक कुएं में गिर गए। बारातियों ने डायल 100 को सूचना की। पुलिस के पहुंचने पर बारातियों व ग्रामीणों ने रस्सी के सहारे कुएं में उतरकर अजय (24) पिता बाबूलाल बामनिया निवासी बड़ौदा तहसील पिपलौदा को निकाला। एंबुलेंस से रतलाम मेडिकल कॉलेज भेजा। युवक अजय के सिर में गंभीर चोट होने के कारण उसकी मौत हो गई। जबकि एक अन्य युवक विनोद (24) पिता रामप्रसाद लिंबड़किया निवासी चौरायसी बड़ायला रात 3 बजे तक तक नहीं मिल पाया था। इसके बाद रविवार सुबह परिजनों ने कुएं के अंदर कीचड़ और पत्थरों में फंसे विनोद का शव बाहर निकाला। देर रात तक सर्चिंग के दौरान सैलाना एसडीओपी नीलम बघेल, थाना प्रभारी अय्यूब खान, चौकी प्रभारी पंकज राजपूत बल के साथ घटनास्थल पर मौजूद रहे। 

IMG 20240414 WA0014

एसडीआरएफ की टीम ने किया रेस्क्यू 

घटना की सूचना प्राप्त होने पर सैलाना थाना प्रभारी अय्यूब खान समेत पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। रतलाम से एसडीआरएफ (आपदा प्रबंधन टीम) भी मौके पर पहुंची । कुआं करीब 70 से 80 फीट गहरा बताया जा रहा है। कुआं ऊपर से चौड़ा है तो नीचे सकरा है। कुएं में ऊपर पानी तो नीचे किचड़ बताया जा रहा है। ऐसे में दूसरे युवक को तलाशने में काफी समस्याओं का सामना बचाव दल को करना पड़ा। हालांकि कुएं में देर रात तक विनोद नहीं दिखाई दिया था। संभावना जताई गई थी कि कुएं के अंदर कीचड़ में फंस गया होगा। मौके पर क्रेन भी मंगाई गई थी। ताकि उसके सहारे कुएं के अंदर युवक को तलाश किया जा सके। 

IMG 20240414 WA0017

दूसरे युवक का भी मिला शव

रतलाम से एसडीआरएफ को बुलाया गया था। घटना में अजय पिता बाबूलाल के अलावा रविवार सुबह विनोद का शव कुएं से बाहर निकाला गया है। मृतक की कुएं से बाहर बाइक भी मिली है। – अय्यूब खान, टीआई – सैलाना थाना ( मध्य प्रदेश)

Aseem Raj Pandey
Aseem Raj Pandeyhttp://www.vandematramnews.com
वर्ष-2000 से निरतंर पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय। विगत 22 वर्षों में चौथा संसार, साभार दर्शन, दैनिक भास्कर, नईदुनिया (जागरण) सहित अन्य समाचार-पत्रों और पत्रिकाओं में विभिन्न दायित्वों का निर्वहन किया। पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय रहते हुए वर्तमान में समाचार पोर्टल वंदेमातरम् न्यूज के प्रधान संपादक की भूमिका का निर्वहन। वर्ष-2009 में मध्यप्रदेश सरकार से जिलास्तरीय अधिमान्यता प्राप्त पत्रकार के अलावा रतलाम प्रेस क्लब के सक्रिय सदस्य। UID : 8570-8956-6417 Contact : +91-8109473937 E-mail : asim_kimi@yahoo.com
Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Copyright Content by VM Media Network