24.9 C
Ratlām
Saturday, July 27, 2024

आरोपों से है पुराना नाता : खरगोन के बाद रतलाम में अनियमित्ता से घिरे नगर तथा ग्राम निवेश कार्यालय के उपसंचालक

– तीन गंभीर प्रकरणों में साक्ष्य के साथ भोपाल पहुंची शिकायत

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।
मध्यप्रदेश के रतलाम नगर तथा ग्राम निवेश ( T&CP ) रतलाम के उपसंचालक एक बार फिर आरोपों से घिर चुके हैं। खरगोन में अनियमित्ता की शिकायत के बाद रतलाम में पोस्टिंग लेकर नियम विपरित कार्यों कर भ्रष्टाचार की गंभीर शिकायत भोपाल पहुंची है। प्रमाण के साथ भेजी शिकायत में अनियमित्ताओं के गंभीर आरोप रतलाम नगर तथा ग्राम निवेश ( T&CP ) उपसंचालक एमएल वर्मा पर लगे हैं। यह शिकायत रतलाम शहर एवं जिला कांग्रेस प्रवक्ता तथा रतलाम प्रेस क्लब उपाध्यक्ष सुजीत उपाध्याय द्वारा की गई है।

शिकायतकर्ता ने वंदेमातरम् न्यूज को अनियमित्ताओं का प्रमाण देते हुए बताया कि उपसंचालक वर्मा द्वारा भ्रष्टाचार कर नियमों के विरुद्ध तीन प्रकरणों में स्वीकृती दी गई है। इसमें दो प्रकरण रतलाम तहसील के हैं जिसने एक ग्राम खेतलपुर का है तथा दूसरा ग्राम बड़बड़ का है। स्थल निरीक्षण रिपोर्ट में स्पष्ट लिखा है कि मौके पर निर्माण किया गया है जो कि नियम विरुद्ध है। इसके बावजूद नियमों को ताक पर रख कर प्रकरण स्वीकृत कर आर्थिक हित साधा गया है। ऐसे ही एक अन्य प्रकरण रतलाम जिले के ग्राम आलोट का है। इसमें नियमों के विरुद्ध प्रकरण स्वीकृत कर दिया गया है। बता दें कि रतलाम से पूर्व खरगोन में एक पत्रकार ने उपसंचालक वर्मा के खिलाफ शिकायत करने के बाद वह काफी सुर्खियों में रहे थे।

दलाल इंजीनियर के मार्फत होते सारे काम
कस्तूरबानगर क्षेत्र स्थित निजी भवन में नगर तथा ग्राम निवेश (T&CP) रतलाम का कार्यालय संचालित होता है। सूत्रों के अनुसार यहां पर कोई भी व्यक्ति कॉलोनी निर्माण या अन्य कार्य के लिए जब काम कराने जाता है तो उसे नियमों का हवाला देकर रवाना कर दिया जाता है। परेशान आवेदनकर्ता जब एक इंजीनियर से संपर्क करता है तो उसे उक्त कार्य के लिए एकमुश्त राशि बता दी जाती है। चूंकि बीच में एक दलाल यानी इंजीनियर रहता है इसी के मार्फत पूरी फाइल चलती है। शासन के नियम के विपरित इस कार्यालय में सीधे व्यक्ति कोई नियम अनुसार काम नहीं करवा पाता है। भोपाल पहुंची शिकायत में भी तीनों प्रकरण में इसी दलाल इंजीनियर की अहम भूमिका सामने आई है।

Aseem Raj Pandey
Aseem Raj Pandeyhttp://www.vandematramnews.com
वर्ष-2000 से निरतंर पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय। विगत 22 वर्षों में चौथा संसार, साभार दर्शन, दैनिक भास्कर, नईदुनिया (जागरण) सहित अन्य समाचार-पत्रों और पत्रिकाओं में विभिन्न दायित्वों का निर्वहन किया। पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय रहते हुए वर्तमान में समाचार पोर्टल वंदेमातरम् न्यूज के प्रधान संपादक की भूमिका का निर्वहन। वर्ष-2009 में मध्यप्रदेश सरकार से जिलास्तरीय अधिमान्यता प्राप्त पत्रकार के अलावा रतलाम प्रेस क्लब के सक्रिय सदस्य। UID : 8570-8956-6417 Contact : +91-8109473937 E-mail : asim_kimi@yahoo.com
Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Copyright Content by VM Media Network