24.3 C
Ratlām
Saturday, August 13, 2022

पुजारी की हत्या के विरोध में अखिल संत धर्म पुजारी समिति महासंघ ने दिया ज्ञापन

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।
प्रदेश के देवास जिले में हुई पुजारी की हत्या के विरोध में अखिल संत धर्म पुजारी समिति महासंघ ने सोमवार दोपहर कलेक्टर कार्यालय में ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में हत्यारों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई व घटना की उच्चस्तरीय जांच की मांग की।
जिलाध्यक्ष नटवरलाल व्यास ने बताया की 21 जुलाई गुरुवार को देवास जिले के ग्राम भूतेश्वर-थाना पीपलरावां में पुजारी मदन पुरी कई वर्षों से मंदिर पर पूजा अर्चना करते थे। मंदिर की 48 बीघा जमीन उन्ही के पास है जिस पर वो आश्रित थे। गांव के कुछ लोग पुजारी से जमीन हड़पने की कोशिश कर रहे थे। इसी के चलते कई बार विवाद भी हुआ था।
21 जुलाई को गांव के 2 दर्जन से अधिक असामाजिक तत्वों द्वारा पुजारी मदन पुरी एवं परिवार के साथ लकड़ी ,कुल्हाड़ी एवं धारदार हथियार से हमला किया गया जिसमें पुजारी मदन पुरी एवं उनके बेटे को गंभीर चोट आई। नजदीकी हॉस्पिटल सोनकच्छ में ले जाया गया, मगर पुजारी मदन पुरी ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। ज्ञापन में सभी आरोपियों को गिरफ्तार करने एवं इस घटना की जांच की मांग की गई। ज्ञापन में सालाग्रामदास बैरागी, ओंकार दास बैरागी, हरिओम बैरागी, प्रेमदास बैरागी, ईश्वर दास बैरागी, श्यामसुंदरदास बैरागी, दशरथ बैरागी आदि उपस्थित थे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

Latest Articles

error: Content is protected by VandeMatram News