आजादी का महोत्सव : हर घर लहराया तिरंगा, शहर विधायक और महापौर ने पद्मश्री डॉ. जोशी के घर से की अभियान की शुरुआत, तिरंगामय हुआ झाली तालाब

रतलाम, वन्देमातरम् न्यूज।

झाली तालाब का ड्रोन कैमरे से लिया गया फोटो।


आजादी के अमृतमहोत्सव को लेकर तीन दिनी महापर्व में उत्साह का माहौल नजर आया। स्वराज अमृत महोत्सव अंतर्गत शनिवार की हर घर तिरंगा अभियान की शुरुआत पद्मश्री डॉ.लीला जोशी के सुयोगपरिसर निवास से शहर विधायक चेतन्य काश्यप, महापौर प्रहलाद पटेल, क्रीड़ा भारती सचिव अनुज शर्मा ने की। शनिवार को अभियान अंतर्गत नगरनिगम द्वारा झाली तालाब की पूर्ण गोलाई पर ऐतिहासिक रूप से 22 हजार फीट लंबाई का तिरंगा फहराया गया।

विधायक चैतन्य काश्यप की मंशा अनुसार कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी की पहल पर रतलाम नगर निगम द्वारा निगमायुक्त अभिषेक गहलोत के निर्देशन में अल्प अवधि में 22000 स्क्वायर फीट का तिरंगा झंडा तैयार किया जाकर ऐतिहासिक झाली तालाब पर फहराया गया। 

अमलेटा में निकाली रैली

शनिवार को जिले के ग्राम पंचायत अमलेटा में 75वां आजादी अमृत उत्सव के तहत समस्त ग्रामवासी, बड़े, बुजुर्ग, युवा व स्कूली बच्चों द्वारा विशाल तिरंगा रैली निकाली गई। रैली के ग्राम पंचायत सरपंच वीरेन्द्रसिंह सहित ग्रामीण बड़ी संख्या में शामिल हुए।

छात्र राजवर्धन ने गुल्लक फोड़ राष्ट्रीय ध्वज किए वितरण

स्वराज अमृत महोत्सव अंतर्गत हर घर तिरंगा अभियान में स्कूली बच्चों में भी उत्साह बना हुआ है। गंगासागर कॉलोनी निवासी छात्र राजवर्धन पिता जितेंद्रसिंह ठाकुर ने गुल्लक फोड़ जमा 1 हजार राशि से राष्ट्रीय ध्वज खरीदकर स्टेशन रोड क्षेत्र में वितरण किए। इस दौरान छात्र राजवर्धन सिंह के साथ रूसिक अग्रवाल, अंश खाबिया, आदित्य मिश्रा सहित अन्य बच्चे बड़ी संख्या में शामिल थे।

पौधे रोप कर लिया संकल्प

शा.नवीन विनोबा उमावि परिसर हाट की चौकी में क्षेत्रीय पार्षद नासीर कुरैशी के आतिथ्य में संस्था प्राचार्य ऋषिकुमार त्रिपाठी ने शिक्षक शिक्षिकाओं और छात्र छात्राओं के साथ 75 पौधों को विद्यालय परिसर में पौधो की वृक्ष होने तक देखभाल और सुरक्षा की शपथ लेते हुए पौधारोपण किया। हर घर तिरंगा अभियान के तहत तिरंगे के इतिहास के बारे में विस्तार से जनाकारी दी। इस दौरान क्षेत्रीय सफाई दरोगा अफसार, प्राणेश जोशी, स्कूल स्टॉफ, छात्र, छात्राएं मौजूद रही।

Related articles

रतलाम का स्थापना दिवस उत्सव : महाराजा रतनसिंह अलंकरण सम्मान समारोह के साथ हास्य और वीर रस की बहेगी बयार

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।रतलाम स्थापना महोत्सव समिति व नगर निगम के संयुक्त तत्वावधान में रतलाम का स्थापना दिवस बसंत...

21 घंटे में दूसरी बार : दिवेल के बाद अब चिकलाना में दो पक्ष आमने-सामने, उपसरपंच की शिकायत पर 4 के खिलाफ FIR

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।जिले की हवा पिछले कुछ घन्टो से बदली-बदली नजर आ रही है। 21 घन्टे के बाद...

छोटी सी बात पर बड़ा विवाद : मंदिर परिसर में मोबाइल फोन पर चर्चा के दौरान गाली-गलौच पर टोकना नहीं आया रास, ग्रामीण विधायक...

सैलाना/ रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।सैलाना थाना अंतर्गत ग्राम दिवेल में मंदिर परिसर में मोबाइल पर चर्चा के दौरान गाली-गलौच...

शासन की उदासीनता : तो क्या प्रदेशभर में डॉक्टर कर देंगे काम करना बंद ? 38 जिलों से म.प्र. चिकित्सक संघ निकालेगा यात्रा

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।मध्यप्रदेश के चिकित्सा स्तर को बेहतर बनाने अब डॉक्टरों की फौज यात्रा निकालने का मूड बना...
error: Content is protected by VandeMatram News