35.1 C
Ratlām
Thursday, May 30, 2024

विधानसभा – 2023 : अब वोट देगा नहीं बल्कि लेगा गुर्जर समाज, गुर्जर नेता बैंसला ने रतलाम में कही बड़ी बात

रतलाम दौरे में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर खुलकर बात की

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।
गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय बैंसला गुर्जर ने रतलाम दौरे के दौरान आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर खुलकर बात की। पत्रकारवार्ता में बैंसला ने कहा की राजनीतिक पार्टी गुर्जरों से वोट तो चाहती है मगर उनकों नेतृत्व नहीं देती। अच्छी शिक्षा, अच्छा स्वास्थ, पढ़ी लिखी मां और कर्ज मुक्त समाज यह सिद्धांत स्व. कर्नल किरोड़ीसिंह बैंसला का है जिसको हमें आगे बढ़ाना है। यह तभी संभव है जब समाज राजीनीति की मुख्यधारा से जुड़ेगा। मध्यप्रदेश में भी अब गुर्जर समाज और एमबीसी केवल वोट नहीं देगा बल्कि वोट लेगा भी।

बैंसला ने आगे कहा की राजस्थान की तरह मध्यप्रदेश सरकार ने भी देवनारायण योजना शुरू की, जिसे बनवाने वाले हम ही थे। दुर्भाग्य की बात है कि इस योजना में आज तक बजट नहीं है। योजना केवल कागजों पर लांच हुई और धरातल पर कुछ नहीं मिला। सरकार ने योजना 3 साल पहले शुरू की लेकिन रुपए आज तक क्यों नहीं आए ? आवासीय विद्यालय को शुरू करने के लिए 22-23 करोड़ रुपए चाहिए। क्योंकि हमें सत्ता में नापा नहीं जा रहा है। लेकिन अब चुप नहीं रहेंगे। इस बार समाज में रोष है। इस मामले में शीघ्र बैठक आयोजित कर निर्णय लिया जाएगा। अगर 3 साल पहले योजना शुरू कर दी होती तो आज हम उसका शिलान्यास कर बच्चों को एडमिशन करवाकर पढ़ाई शुरू कर देते।

भाजपा 1 और कांग्रेस से 11 टिकट
हमारी राजस्थान में 5 प्रतिशत आरक्षण की लड़ाई थी जो हमने जीत ली। मध्यप्रदेश में भी स्थिति यहीं है। इसे हम मिलकर आने वाले विधानसभा चुनाव में ठीक करेंगे। पिछली बार हमारे समाज को भाजपा से मात्र एक सीट और कांग्रेस से 11 सीट मिली थी। पार्टियां अगर हमें तवज्जों नहीं देंगी तो इस पर समाज शीघ्र निर्णय लेकर जवाब देगा। आगामी विधानसभा को लेकर समाज शीघ्र ही बैठक कर निर्णय लिया जाएगा और सभी को पता चल जाएगा। बैठक के बाद जो सामाजिक स्तर पर निर्णय होगा, उसी हिसाब से मध्यप्रदेश में गुर्जर समाज चलेगा। आपको बता दें कि बैंसला ग्राम जमुनिया में सुनील गुर्जर ग्रुप की ओर से आयोजित कांटा दंगल कुश्ती स्पर्धा में शामिल होने आए थे। उन्होंने रतलाम के कई दर्शनीय स्थल पर भृमण किया व रतलामी नमकीन का जायका भी लिया। सर्किट हाउस पर सुबह से ही उनसे मिलने के लिए समाज के लोग बड़ी संख्या में एकत्रित थे।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Copyright Content by VM Media Network