29.4 C
Ratlām
Saturday, April 13, 2024

पुलिस को सफलता : अंतर्राज्यीय गिरोह डकैती का षड्यंत्र करते धराए, प्रदेश के अलावा राजस्थान में भी दिया वारदातों को अंजाम

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।
रतलाम पुलिस ने एक अंतर्राज्यीय गिरोह को पकडऩे में सफलता हासिल की है। चोर गिरोह के पांच सदस्यों को डकैती का षड्यंत्र करते हुए हथियारों के साथ गिरफ्तार किया है। गिरोह के सदस्यों ने पिछले दो माह में रतलाम सहित प्रदेश के अन्य जिलों में लूट और चोरी की करीब 10 वारदातों को अंजाम दिया है।

IMG 20230805 WA0042
पुलिस को सफलता : अंतर्राज्यीय गिरोह डकैती का षड्यंत्र करते धराए, प्रदेश के अलावा राजस्थान में भी दिया वारदातों को अंजाम 2

एसपी राहुल कुमार लोढ़ा ने शनिवार को पुलिस कंट्रोल रूम पर पत्रकारवार्ता में चोर गिरोह का पर्दाफाश किया। एसपी ने बताया कि 3 अगस्त को पुलिस थाना औद्योगिक क्षेत्र जावरा पर मुखबीर सूचना प्राप्त हुई कि ग्राम सादाखेडी से नागदी जाने वाले कच्चे रास्ते पर 8 लेन अण्डर ब्रिज के नीचे चार पांच लोग हथियार से लैस होकर बैठे है जो कि किसी पेट्रोल पंप पर डकैती का षड्यंत्र कर रहे है। उनके पास हथियार भी है। पुलिस ने मौके पर दबीश देकर आरोपी अशोक उर्फ मुकेश पिता लालचंद गायरी (40) निवासी नलखेड़ा जिला आगर मालवा, संतोष पिता गोपाल तैली (22) निवासी निपानीया थाना लीमा चौहान जिला राजगढ़ हालमुकाम नलखेड़ा जिला आगर मालवा, हरलाल पिता श्यामा गुर्जर (55) निवासी नलखेड़ा जिला आगर मालवा, बन्टी उर्फ बन्टू पिता मोहनलाल राठौड (33) निवासी नलखेड़ा जिला आगर मालवा, दिलखुश पिता शंकरलाल गायरी (23) निवासी बोलिया रोड गरोठ जिला मंदसौर को गिरफ्तार किया। इनके पास से एक रिवाल्वर, दो जिंदा कारतुस, एक लोहे का सरिया, दो 10-10 फीट की सफेद रंग की रस्सी, एक पेचकस, एक प्लायर, एक छोटा चाकू व अन्य सामग्री जप्त कर विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज किया।


इन वारदातों का हुआ खुलासा
एसपी राहुल कुमार लोढ़ा एवं एएसपी राकेश खाखा के निर्देशन में प्रभारी नगर पुलिस अधीक्षक जावरा रविन्द्र बिलवाल के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी औद्योगिक क्षेत्र जावरा एवं सायबर सेल की टीम ने आरोपियों से पूछताछ की। आरोपियों ने जावरा एवं आसपास के क्षेत्रों में चोरी, नकबजनी आदि छोटी बडी आपराधिक वारदात करना बताया। आरोपियों ने 24 जुलाई को अरिहन्त कालोनी जावरा में रात्रि के समय सुने मकान में घुसकर सोने चांदी के जेवर व नगदी रुपये चुराना, 5 जुलाई को ग्राम रेवास में भी एक घर में चोरी की वारदात करना कबूल किया। पुलिस ने आरोपियों से सोने चांदी के आभूषण एवं नगदी रुपए भी जप्त किए।


अन्य जगह भी की वारदात
एसपी राहुल कुमार लोढ़ा ने बताया कि आरोपियों ने मध्यप्रदेश बदनावर, मंदसौर, पिपलिया मंडी, राजगढ़, ओकारेश्वर, राजस्थान के प्रतापगढ़, निंबाहेड़ा सहित अन्य जगहों पर भी चोरी व लूट की वारदात को अंजाम दिया है। गिरोह का मुख्य सरगना अशोक गायरी के खिलाफ नलखेड़ा, सुसनेर, सुवासरा, झालावाड़, उज्जैन, रायसेन तथा अन्य जिलों में चोरी, नकबजनी आदि के अपराध प्रकरण पंजीबद्ध है। जिनमें से 16 की जानकारी प्राप्त की जा चुकी है। नलखेड़ा में आरोपी का तीन मंजिला मकान भी है। सभी आरोपियों के अन्य अपराधिक रिकॉर्ड भी निकाले जा रहे हैं।
इनकी रही भूमिका
मामले में निरीक्षक प्रकाश गाडरिया, शिवगढ़ थाना प्रभारी अमित शर्मा, उपनिरीक्षक दिनेश राठौड़, प्रियंका चौहान, बीएस राठौर, राजेश मालवीय(थाना बडावदा), प्रआर. मनमोहन शर्मा प्रभारी सायबर सेल,लक्ष्मीनारायण सूर्यवंशी, हिम्मतसिंह गौड, आरक्षक विपुल भावसार, मयंक व्यास, राहुल पाटीदार, तुषार, राहुल जाट थाना नामली आदि की विशेष भूमिका रही ।

KK Sharma
KK Sharmahttp://www.vandematramnews.com
वर्ष - 2005 से निरंतर पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय। विगत 17 वर्ष में सहारा समय, अग्निबाण, सिंघम टाइम्स, नवभारत, राज एक्सप्रेस, दैनिक भास्कर, नईदुनिया (जागरण) सहित अन्य समाचार पत्र और पत्रिकाओं में विभिन्न दायित्वों का निर्वहन किया। पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय रहते हुए वर्तमान में समाचार पोर्टल वंदेमातरम् न्यूज में संपादक की भूमिका का दायित्व। वर्तमान में रतलाम प्रेस क्लब में कार्यकारिणी सदस्य। Contact : +91-98270 82998 Email : kkant7382@gmail.com
Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Copyright Content by VM Media Network