इसी वर्ष शुरू किया जाए मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल, पूर्व मंत्री ने प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री को लिखा पत्र

इसी वर्ष शुरू किया जाए मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल, पूर्व मंत्री ने प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री को लिखा पत्र

रतलाम, वन्देमातरम् न्यूज।
प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जिले में शासकीय स्तर पर मेडिकल कॉलेज की सौगात दी है। लेकिन इस मेडिकल कॉलेज में अब तक हॉस्पिटल (उपचार) शुरू नहीं होना दुःखद है। प्रदेश के पूर्व गृह मंत्री वरिष्ठ भाजपा नेता हिम्मत कोठारी ने इस संदर्भ में प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग को पत्र लिखकर मेडिकल कॉलेज में मरीजों के उपचार प्रारंभ करने की मांग की है।
श्री कोठारी ने पत्र में कहा है कि रतलाम मेडिकल कॉलेज बने चार साल होने वाले है जहां मेडिकल के विद्यार्थी डॉक्टर की पढ़ाई कर रहे है, जिन्हें प्रेक्टिकल शिक्षा का अनुभव लेने में दिक्कतें आ रही है, वहीं रतलाम जिले सहित आसपास के जिलों एवं राजस्थान सीमा के आसपास के लोगों को इस मेडिकल कॉलेज का लाभ नहीं मिल पा रहा है। सिर्फ कोरोना काल और डेंगू प्रकोप के समय ही यहां मरीजों को भर्ती कर उपचार किया गया था। अब मेडिकल कॉलेज में समस्त संसाधनों की उपलब्धता हो गई है, वहीं एमबीबीएस के साथ दूसरे पाठ्यक्रम भी शुरू होने जा रहे है।
कमजोर तबके को नहीं मिल रहा उपचार
जिला अस्पताल के भवन भी जर्जर हालत होने से कई वार्ड को बन्द कर दिया गया, इस कारण भी गरीब परिवार एव मध्यमवर्गीय लोगों को उचित उपचार नही मिल पा रहा। अनेक मरीजों को उपचार के लिये प्राइवेट हॉस्पिटल या शहर से बाहर अन्य अस्पताल जाना पड़ता है। ऐसी स्थिति को देखते हुए इसी वर्ष में ही मेडिकल कॉलेज में चिकित्सा उपचार को प्रारंभ कर देना चाहिए।
आमजन में रोष
कोठारी ने बताया कि रतलाम के लोगों की अनेक वर्षो के कठिन परिश्रम के बाद मिली इस सौगात का जनता लाभ ले सके। कोठारी ने पत्र मैं बताया कि बार बार यह कहा जा रहा है कि मेडिकल कॉलेज में शीघ्र हॉस्पिटल प्रारंभ किया जा रहा है और फिर उसमें हो रही देरी के कारण आम जन में भी रोष है जो सामने आ सकता है। इसलिए इसी वर्ष में ही मेडिकल कॉलेज में हॉस्पिटल प्रारंभ किया जाए, ताकि आमजन को उपचार की सुविधा मिल सके।

Admin

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published.