रेलवे स्टेशन परिसर में मांगों को लेकर प्रदर्शन करेंगे रेलकर्मी

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।
रेल कर्मचारियों की महत्वपूर्ण मांगे वित्त मंत्रालय, रेल मंत्रालय, पश्चिम रेलवे मंडल एवं कारखाना स्तर पर लंबित है। इन सभी के निराकरण के लिए वेस्टर्न रेलवे एम्प्लॉइज यूनियन द्वारा बुधवार को रेलवे स्टेशन पर सुबह 11 बजे मंडल मंत्री मनोहर सिंह बारठ के नेतृत्व में प्रदर्शन रखा गया है। जिसमें क्षेत्रीय उपाध्यक्ष सीमा कौशिक, मंडल कोषाध्यक्ष शैलेश तिवारी, सहायक मंडल मंत्री नरेंद्र सोलंकी, हरीश चांदवानी ह्रदेश पांडे इस सभा को संबोधित करेंगे।
यूनियन के मंडल प्रवक्ता अशोक तिवारी ने बताया कि 29 सितंबर को पश्चिम रेलवे स्तर पर विरोध प्रदर्शन रखा गया है। इस क्रम में रतलाम में यह प्रदर्शन होगा।
13 सूत्री मांगों में प्रमुख मांगें जीडीसीई आयोजित करने, ट्रैक मेंटेनर कैटेगरी का पुनर्गठन, पे ग्रेड 1800 के 50 फीसदी पदों को 1900 ग्रेड में अपडेट करना, पे ग्रेड 4800 को 5400 में सुपरवाइजर कैटेगरी में लागू करना, रात्रि कालीन ड्यूटी भत्ता का भुगतान देना, इंजिन एवं गार्डन में लाइन बॉक्स लगाना, रेलवे मकान कॉलोनियों का रखरखाव,1.1.2020 से महंगाई भत्ता का भुगतान, मुख्य निरीक्षक के वेतन का स्टेपिंगअप करना, रिक्त पदों को भरना एवं सभी को पुरानी पेंशन योजना का लाभ देना, रेल कर्मचारियों को कोरोना वायरस घोषित करना और लंबित चिकित्सा खर्च की प्रतिपूर्ति जैसे ज्वलनशील मुद्दे शामिल है। सरकार को पश्चिम रेलवे, मंडल एवं कारखाने को इस प्रदर्शन के माध्यम से जगाने का काम वेस्टर्न रेलवे एम्प्लॉइज यूनियन करेगी। कर्मचारियों से अपील है कि अधिक से अधिक संख्या में प्रदर्शन को सफल बनाएं।

Admin

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published.