20.8 C
Ratlām
Sunday, September 25, 2022

रतलाम पानी-पानी : जिले में 24 घंटे में 7 इंच बारिश, धोलावड़ डेम का एक गेट खोला, प्रशासन का अलर्ट जारी

रतलाम, वन्देमातरम् न्यूज।
कुछ दिनों की राहत के बाद एक बार फिर रतलाम जिला जमकर भीगने लगा है। 24 घंटे से जारी बारिश के दौर ने औसत से करीब 2 इंच अधिक (38 इंच) बारिश हो चुकी।
पिछले वर्ष की तुलना में अभी जिले में 11 इंच अधिक बारिश हो चुकी है। शहर का जलस्रोत धोलावड़ डेम लबालब भरने से मंगलवार को पहला गेट खोला गया। इधर रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म के ट्रेक पर जलभराव हो चुका है, जिससे ट्रेनें भी प्रभावित होने हुई है।

हनुमान ताल हुआ जलमग्न।

सोमवार से शुरू हुए तेज बारिश ने संपूर्ण जिले को पानी-पानी कर दिया है। नदी-नाले उफान पर आने के साथ शहर की निचली बस्तियों में पानी भरने से मानसून पूर्व किए बंदोबस्त के आला अधिकारियों के दावों की पोल खोलकर रख दी। जिले में अभी तक कुल 38.12 इंच बारिश दर्ज की जा चुकी है। रतलाम में पिछले 24 घण्टे में 5.23 इंच और जिले में 7 इंच से अधिक बारिश रिकॉर्ड की जा चुकी है।

रतलाम के प्लेटफार्म 4 पर पटरियां हुई जलमग्न।

एहतियात बतौर प्रशासन सोमवार शाम को ही स्कूली बच्चों की छुट्टी घोषित कर चुका है। पुलिस प्रशासन ने थाना स्तर के नदी-नालों के उफान पर होने पर आवागमन प्रतिबंधित कर दिया है। मंगलवार सुबह 10 बजे धोलावड़ डेम का एक गेट खुलने की पुष्टि हुई है। वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक वेद प्रकाश सिंह की मानें तो मध्यप्रदेश सहित रतलाम जिले में मंगलवार दिनभर तेज बारिश का दौर रहने का अनुमान है।

फोटो – मंगलवार सुबह धोलावड डेम का पहला गेट खोला गया।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

Latest Articles

error: Content is protected by VandeMatram News