ट्रैफिक सुधार व शहरी व्यवस्था को लेकर अधिकारियों ने किया मंथन, टास्क फोर्स कमेटी करेगी अध्ययन

ट्रैफिक सुधार व शहरी व्यवस्था को लेकर अधिकारियों ने किया मंथन, टास्क फोर्स कमेटी करेगी अध्ययन

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।
रतलाम शहर में यातायात व्यवस्था के सुधार तथा अन्य व्यवस्थाओं के संबंध में यातायात उपसमिति की एक बैठक आयोजित हुई। कलेक्ट्रेट कक्ष में आयोजित उक्त बैठक में विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा की गई।
कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने निर्देश दिए कि अधिकारियों की टास्क फोर्स शहर की विभिन्न व्यवस्थाओं के संबंध में अपनी अनुशंसा से अवगत कराएं। आगामी 31 अगस्त तक रिपोर्ट प्रस्तुत करें। जिला यातायात समिति के अनुमोदन पश्चात अमल किया जाएगा।
बैठक में रतलाम शहर में सब्जी व्यवसायियों की युक्तियुक्त ढंग से बैठक व्यवस्था पर विचार किया गया। इस बात पर जोर दिया गया कि मुख्य मार्गों पर सब्जियां विक्रय नहीं हो। इस संबंध में कुछ स्थान चिन्हित किए जाएंगे। ऑटो चालकों, मैजिक चालकों को परिचय पत्र और आईडी नंबर देने, मुख्य बाजारों को हाकर फ्री करने पर भी विचार किया गया। यातायात सिग्नल सुधार, नो व्हीकल जोन, हाईवे पर डार्क स्पॉट, हाई मास्ट लगाने, सोलर पैनल लगाने जैसे कई बिंदुओं पर चर्चा की गई जिन पर कार्य किया जाना है। इस संबंध में कलेक्टर द्वारा जिला परिवहन अधिकारी, नगर निगम उपायुक्त, एसडीएम शहर तथा सीएसपी की संयुक्त टास्क फोर्स को निर्देशित किया गया कि वे शहर में अध्ययन कर अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करें जिसके आधार पर विभिन्न कार्य किए जाना है। बैठक में एसपी गौरव तिवारी, अपर कलेक्टर जमुना भिड़े, एएसपी सुनील पाटीदार, जिला परिवहन अधिकारी दीपक माझी, सीएसपी हेमंत चौहान, नगर निगम उपायुक्त विकास सोलंकी तथा एमपीआरडीसी के अधिकारी उपस्थित थे।

Admin

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published.