22.9 C
Ratlām
Sunday, August 14, 2022

भोले की फौज करेगी मौज: भोले की बारात में शामिल होंगे भूत प्रेत, केदारेश्वर तक निकलेगी पैदल यात्रा, मन्नत का एक सिक्का नर्मदा में उत्तम स्वामी के हाथों कराएंगे विसर्जन

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।
सावन माह में हर कोई भोले की भक्ति में रम रहा है। सावन के चौथे सोमवार 8 अगस्त को शहर के शिवालयों में अनेक आयोजन होंगे। रतलाम के राजा अतिप्राचीन श्री गढक़ैलाश महादेव की शाही सवारी भी निकलेगी। भोले के भक्तों द्वारा श्री कालिका माता मंदिर से केदारेश्वर महादेव तक पैदल यात्रा भी ढोल-ढमाकों व भगवान भोले की बारात के साथ निकाली जाएगी।


प्रकाश सांवरिया शर्मा (सांवरिया बोरवेल) व मां गायत्री हॉस्पिटल के सौजन्य से केदारेश्वर (अडवानिया) तक पैदल यात्रा 8 अगस्त को निकाली जाएगी। यह यात्रा श्री कालिका माता मंदिर से सुबह 9 बजे से शुरू होगी। जो कि शहर के अनेक मार्गों से होते हुए बरवड़ हनुमान मंदिर सैलाना रोड, पलसोड़ा फंटा, ईसरथूनी होते हुए केदारेश्वर महादेव (अडवानिया) में समाप्त होगी। यात्रा में शामिल भक्तों को वापस वाहनों से लाने की भी सुविधा रहेगी। कोरोना संक्रमण काल के कारण दो साल से यात्रा नहीं निकल पाई थी। इस बार यात्रा को लेकर भव्य स्तर पर तैयारी शुरू कर दी है। यात्रा आयोजक प्रकाश सांवरिया शर्मा ने बताया कि यह सातवीं यात्रा है। यात्रा में आकर्षण भोले की बारात के साथ भूत प्रेत व आदिवासी बैंड शामिल होगा।

एक रुपए का सिक्का नर्मदा में करेंगे विसर्जन
सावन के आखरी सोमवार को निकलने वाली केदारेश्वर तक पैदल यात्रा में शामिल होने वाले भक्त एक रुपए के सिक्के के साथ अपनी मन्नत मांग कर पर्ची पर लिख सिक्के को दान पात्र बॉक्स में रख सकेंगे। यह बॉक्स पूरी यात्रा में शामिल रहेगा। पर्ची व सिक्के को उत्तम स्वामी द्वारा मां नर्मदा की परिक्रमा के दौरान नर्मदा नदी मेंं सिद्ध कर विसर्जन किया जाएगा।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

Latest Articles

error: Content is protected by VandeMatram News