भोले की फौज करेगी मौज: भोले की बारात में शामिल होंगे भूत प्रेत, केदारेश्वर तक निकलेगी पैदल यात्रा, मन्नत का एक सिक्का नर्मदा में उत्तम स्वामी के हाथों कराएंगे विसर्जन

- Advertisement -

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।
सावन माह में हर कोई भोले की भक्ति में रम रहा है। सावन के चौथे सोमवार 8 अगस्त को शहर के शिवालयों में अनेक आयोजन होंगे। रतलाम के राजा अतिप्राचीन श्री गढक़ैलाश महादेव की शाही सवारी भी निकलेगी। भोले के भक्तों द्वारा श्री कालिका माता मंदिर से केदारेश्वर महादेव तक पैदल यात्रा भी ढोल-ढमाकों व भगवान भोले की बारात के साथ निकाली जाएगी।

- Advertisement -


प्रकाश सांवरिया शर्मा (सांवरिया बोरवेल) व मां गायत्री हॉस्पिटल के सौजन्य से केदारेश्वर (अडवानिया) तक पैदल यात्रा 8 अगस्त को निकाली जाएगी। यह यात्रा श्री कालिका माता मंदिर से सुबह 9 बजे से शुरू होगी। जो कि शहर के अनेक मार्गों से होते हुए बरवड़ हनुमान मंदिर सैलाना रोड, पलसोड़ा फंटा, ईसरथूनी होते हुए केदारेश्वर महादेव (अडवानिया) में समाप्त होगी। यात्रा में शामिल भक्तों को वापस वाहनों से लाने की भी सुविधा रहेगी। कोरोना संक्रमण काल के कारण दो साल से यात्रा नहीं निकल पाई थी। इस बार यात्रा को लेकर भव्य स्तर पर तैयारी शुरू कर दी है। यात्रा आयोजक प्रकाश सांवरिया शर्मा ने बताया कि यह सातवीं यात्रा है। यात्रा में आकर्षण भोले की बारात के साथ भूत प्रेत व आदिवासी बैंड शामिल होगा।

- Advertisement -

एक रुपए का सिक्का नर्मदा में करेंगे विसर्जन
सावन के आखरी सोमवार को निकलने वाली केदारेश्वर तक पैदल यात्रा में शामिल होने वाले भक्त एक रुपए के सिक्के के साथ अपनी मन्नत मांग कर पर्ची पर लिख सिक्के को दान पात्र बॉक्स में रख सकेंगे। यह बॉक्स पूरी यात्रा में शामिल रहेगा। पर्ची व सिक्के को उत्तम स्वामी द्वारा मां नर्मदा की परिक्रमा के दौरान नर्मदा नदी मेंं सिद्ध कर विसर्जन किया जाएगा।

- Advertisement -

Related articles

ऐसी लापरवाही : पूरे वर्ष काम नहीं किया, बैठक से भी नदारत सचिव हो गया सस्पेंड

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।रतलाम जिला पंचायत सीईओ जमुना भिड़े ने जनपद पंचायत सैलाना की ग्राम पंचायत कुआझागर के सचिव...

सेवा का सम्मान : महेंद्र गादिया जैन विभूति की उपाधि से सम्मानित, जैन सोशल ग्रुप इंटरनेशनल फेडरेशन ने दिया सम्मान

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।जैन सोशल ग्रुप इंटरनेशनल फेडरेशन द्वारा सकल जैन श्री संघ, जैन हेल्पलाइन व सोशल ग्रुप रतलाम...

मुख्यमंत्री का माना आभार : पूर्व महापौर शैलेंद्र डागा ने नजूल एनओसी की अनिवार्यता समाप्त करने के निर्णय का किया स्वागत, विभाजित प्लाट मामले...

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।नए साल से बिल्डिंग परमिशन के लिए लगने वाली नजूल एनओसी की अनिवार्यता को समाप्त करने...

चौथी बार सड़क पर उतरे कलेक्टर : भाजपा नेता की भी नहीं चली, रेलवे की सीमा पर अतिक्रमण नहीं हटाने के लिए आगे आए...

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।रतलाम शहर में ट्रैफिक सुधार को लेकर अतिक्रमण मुहिम लगातार जारी है। सोमवार को अतिक्रमण मुहिम...
error: Content is protected by VandeMatram News