34.8 C
Ratlām
Friday, March 1, 2024

टू लेन रोड के साथ 40 मीटर चौड़ी हो डाट की पुलिया

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।
दो बत्ती से रोड डाट की पुलिया तक टू लेन रोड मंजूरी के बाद भले ही अभी निर्माण कार्य जारी है। मगर डाट की पुलिया पर सिंगल आर्च रोड होने से राहगीरों की यातायात संबंधी समस्या दूर नही होगी। ऐसे में टू लेन निर्माण भी अनुपयोगी साबित होगा। समस्या को दूर करने डाट की पुलिया भी करीब 35 से 40 मीटर चौड़ीकरण की मांग की कवायद शुरू होने लगी है। आम लोगों सहित रेलवे कर्मचारियों की सुविधा को देखते ट्रेड यूनियन ने रेलवे के इंजीनियरिंग विभाग के अधिकारियों से मांग की है। इस पर अधिकारियों ने निगम के इंजीनियरों से चर्चा शुरू की। हालांकि मामला एक से दूसरे विभाग के पाले में डाला जा रहा है।
200 मीटर लंबी सीसी रोड निर्माण
दो बत्ती से डाट की पुलिया के बीच करीब 200 मीटर लंबी व 38 से 40 मीटर चौड़ी सीसी रोड का निर्माण किया जा रहा है। पिछले दिनों इस मार्ग से वाहनों का यातायात बंद कर काम शुरू किया गया। हालांकि फिलहाल एक पट्टी का रोड तैयार हुआ है। जबकि एक पखवाड़े में दूसरी पट्टी का काम भी पूरा होने की संभावना इंजीनियर जता रहे है।
दशक पहले से पुलिया चौड़ीकरण की मांग
रेलवे कालोनियों के अलावा शहर की कई कालोनियों का आवागमन डाट की पुलिया होते हुए है। इसलिए इस ओर यातायात का दबाव अधिक होने से आए दिन जाम की स्थिति निर्मित होती थी। अब टू लेन बनने के बाद भी यातायात संबधी समस्या दूर नही होगी। वेस्टर्न रेलवे एम्प्लॉइज यूनियन के मंडल मंत्री मनोहर बारठ, सहायक मंडल मंत्री नरेंद्र सिंह सोलंकी व मीडिया प्रवक्ता अशोक तिवारी ने इंजीनियरिंग विभाग के डीईएन के माध्यम से डीआरएम से मांग की है कि टू लेन निर्माण के साथ ही डाट की पुलिया भी चौड़ी की जाए। ऐसा होने पर ही राहगीरों को बेहतर आवाजाही का लाभ मिलेगा। मामले में डीईएन आलोक श्रीवास्तव ने बताया कि डाट की पुलिया चौड़ीकरण को लेकर निगम इंजीनियर से चर्चा कर उन्हें प्रस्ताव दिया है। आगे उच्च अधिकारियों को अवगत करवाया जाएगा।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Copyright Content by VM Media Network