31.1 C
Ratlām
Saturday, March 2, 2024

राजनीति गरमाई : रतलाम में पूर्व कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष भूरिया का फूंका पुतला, बयान पर गृहमंत्री का पलटवार

भूरिया ने कहा था कि बजरंगदल वाले राम-राम करके पराया माल अपना कर लेते… मिश्रा ने कहा – जहां कांग्रेस है वहां प्रतिबंध करके दिखाओ

भोपाल/रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।
मध्यप्रदेश में चुनाव करीब आने के साथ ही अब राजनीति गरमाने लगी है। कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस के बजरंग दल को लेकर बयान की आग की चिंगारी रतलाम तक पहुंच चुकी है। सर्किट हाउस पर प्रेस कॉन्फ्रेस में पूर्व प्रदेशाध्यक्ष और कांग्रेस विधायक कांतिलाल भूरिया का बजरंगदल को लेकर दिया बयान कांग्रेस की गले की फांस बन गया है। पूर्व प्रदेशाध्यक्ष भूरिया के बयान के खिलाफ रतलाम सहित प्रदेशभर में हिंदू संगठनों द्वारा पुतला फूंक विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है तो दूसरी तरफ बुधवार को गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पलटवार कर पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ पर सीधे-सीधे निशाना साधा है।
देशभर में बजरंग दल को लेकर सियासी बवाल मचा है। मध्यप्रदेश में भी इस मुद्दे पर सियासत गर्म है। मंगलवार को कांग्रेस के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष भूरिया ने यह कहकर एक नया विवाद खड़ा कर दिया कि बजरंग दल वाले राम-राम करके पराया माल अपना कर लेते हैं। मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी तो इस पर प्रतिबंध लगाएंगे। भूरिया के इस बयान पर बुधवार को गृहमंत्री मिश्रा ने पलटवार किया। उन्होंने इस मामले में कांग्रेस के मौजूदा प्रदेशाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री नाथ को निशाने पर लेते हुए चुनौती दे डाली।


मिश्रा ने कहा कि नाथ जी, आपके नेता (मध्य प्रदेश में) बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने की बात कह रहे हैं। हम तो आपको तब वीर मानेंगे, जब आप राजस्थान, छत्तीसगढ़ और हिमाचल प्रदेश (जहां कांग्रेस की सरकारें हैं) में प्रतिबंध लगवा दो। गृहमंत्री ने नाथ को चुनौती देते हुए कहा कि यह मध्यप्रदेश है। भूरिया जी को बताएं कि यहां प्रतिबंध लगाना तो बहुत दूर की बात है, कोई ऐसा सोच भी नहीं सकता है। उन्होंने कमल नाथ को झूठ नाथ की संज्ञा दी और कहा कि आप अपने नेताओं से लगातार झूठ बुलवा रहे हैं। यह सब आपकी शह पर बोला जा रहा है। प्रदेश में ऐसा हर्गिज नहीं होगा। यहां आपकी सरकार आनी तो है नहीं, इसलिए आप और कितना झूठ बोलेंगे?

रतलाम में हिंदू जागरण ने भूरिया का फूंका पुतला
कांग्रेस के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष भूरिया के बजरंग दल को लेकर दिए बयान के बाद बुधवार को हिंदू जागरण मंच ने सडक़ उतर विरोध दर्ज कराया है। चौमुखीपुल पर शाम करीब 6 बजे हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। कांग्रेस के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष और वर्तमान विधायक भूरिया का पुतला फूंका। इस दौरान हिंदू जागरण मंच के जिला संयोजक जगदीश पाटीदार, सहसंयोजक कमलेश ग्वालियरी, सिद्धार्थ पंड्या, नंदकिशोर मीणा, आशीष सोनी, प्रद्युम शर्मा आदि बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Copyright Content by VM Media Network