वोटिंग से पहले फैसला : निर्विरोध चुनी गई यह ग्राम पंचायत, गांव विकास को दी प्राथमिकता

वोटिंग से पहले फैसला : निर्विरोध चुनी गई यह ग्राम पंचायत, गांव विकास को दी प्राथमिकता

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।
मध्यप्रदेश में पंचायत चुनाव की वोटिंग होने में थोड़ा समय है। इसके पहले ही रतलाम जिले की एक ग्राम पंचायत के सरपंच से लेकर पंच निर्विरोध चुने गए। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के नाम निर्देशन आवेदन वापस लेने की अंतिम तारीख 10 जून है। इसके पहले ही रतलाम जनपद के ग्राम पंचायत ईटावा माताजी में सरपंच पद के दो आवेदनर्कताओं में से एक ने ग्राम विकास को प्राथमिकता देते हुए अपना आवेदन वापस ले लिया। वहीं 16 पंच के लिए एक-एक ही आवेदन होने से सभी प्रत्याशी निर्विरोध चुने गए।
ईटावा माताजी ग्राम पंचायत रतलाम जनपद में आती है। इस गांव की आबादी 2000 है। ग्राम पंचायत सरपंच के लिए दो नाम निर्देशन आवेदन जमा हुए थे। जिनमें से एक आवेदन दीपक पिता रामलाल जैन का तो दूसरा आवेदन अर्जुनसिंह डोडिया का था। गुरुवार को अर्जुनसिंह डोडिया ने गांव विकास की भावना को ध्यान में रखते हुए अपना नामांकन आवेदन वापस ले लिया। वहीं 16 पंचों के नामांकन आवेदन के अलावा आवेदन जमा नहीं हुए थे। इसे में उक्त ग्राम पंचायत के सभी प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित हो गए। 16 पंचों में से 8 पुरुष तो 8 महिलाएं शामिल है। बिना वोटिंग के ही ग्राम पंचायत ने निर्विरोध का रिकॉर्ड बना लिया है। गांव के पूर्व सरपंच दशरथ पाटीदार ने बताया कि गांव में पहली बार सभी प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित हुए है। यह गांव की एकता की मिसाल है।
हालांकि आधिकारिक घोषणा वोटिंग के बाद ही होगी। वहीं प्रदेश शासन द्वारा पूर्व में घोषणा की जा चुकी है जो भी ग्राम पंचायत के प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित होंगे, उस ग्राम पंचायत को शासन द्वारा गांव के विकास के लिए प्रोत्साहन राशि से पुरस्कृत किया जाएगा। 

Admin

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published.