23.9 C
Ratlām
Tuesday, March 5, 2024

राष्ट्रव्यापी हड़ताल : 14 सूत्री मांगों को लेकर एमआर यूनियन में आवाज की बुलंद, सरकार को सद्बुद्धि देने की प्रार्थना

IMG 20220119 WA0248
राष्ट्रव्यापी हड़ताल : 14 सूत्री मांगों को लेकर एमआर यूनियन में आवाज की बुलंद, सरकार को सद्बुद्धि देने की प्रार्थना 2

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।
दवाओं पर जीरो जीएसटी, न्यूनतम वेतन का निर्धारण और ऐसी ही अपनी विभिन्न 14 सूत्री मांगों को लेकर रतलाम एमआर यूनियन के सभी साथी एक दिवसीय राष्ट्रव्यापी हड़ताल में सम्मिलित हुए। विभिन्न श्रम संगठनों के पदाधिकारियों ने हड़ताल स्थल पर पहुंचकर हड़ताली साथियों का समर्थन किया।
शाखा अध्यक्ष अश्विनी शर्मा ने बताया कि इस राष्ट्रव्यापी हड़ताल के माध्यम से हम नियोक्ताओं से मांग करते हैं कि दवा प्रतिनिधियों पर सेल के नाम पर प्रताड़ना, बर्खास्तगी एवं वेतन कटौती पर रोक लगाई जाए उन पर इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स के माध्यम से निगरानी बंद कर निजता के अधिकार को सुनिश्चित किया जाए। दवाओं की अवैध एवं अनैतिक बिक्री पर रोक लगाई जाए। एक तरफा तरीके से नई कार्यप्रणाली को थोपने के कारण दवा एवं विक्रय प्रतिनिधियों पर होने वाले असहनीय काम को बंद किया जाए। साथ ही दवा एवं विक्रय प्रतिनिधियों एवं उनके परिवारों को समुचित चिकित्सा एवं दुर्घटना बीमा उपलब्ध कराया जाए।
सभा को संबोधित करते हुए एलआईसी यूनियन के जसुआ मोहन ने बताया कि सरकार द्वारा निरंतर निजीकरण को बढ़ावा दिया जा रहा है तथा 44 श्रम कानूनों को ध्वस्त कर चार श्रम संहिता ओं में परिवर्तित कर दिया गया है जिससे श्रमिकों का निरंतर शोषण हो रहा है। सभा को नरेंद्र जोशी, मनोहर बारोट, हरीश यादव, आईएल पुरोहित, एचएन जोशी आदि ने भी संबोधित किया। सभी ने साझा संघर्ष को तेज करने का आह्वान किया। सभा का संचालन शाखा सचिव हरीश सोनी ने किया एवं आभार निखिल मिश्रा ने माना।
महापुरुषों की प्रतिमाओं पर किया माल्यार्पण
सभा के पूर्व हड़ताली साथियो ने शहर के विभिन्न चौराहो पर लगी महापुरुषों की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण किया। अपनी मांगों की एक प्रति रखकर विरोध दर्ज किया तथा सरकार और दवा कंपनियों को सद्बुद्धि देने के लिए प्रार्थना की। साथ ही अपनी मांगों का एक ज्ञापन प्रधानमंत्री के नाम स्थानीय श्रम अधिकारी को सौंपा।
यह रहे मौजूद
सभी हड़तालियों द्वारा कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए जोरदार नारेबाजी करते हुए विरोध प्रदर्शन किया। रमेश शर्मा, एमएल नागावत, प्रियेश शर्मा, कमलेश देशमुख,अभिषेक जैन, अविनाश पोरवाल, स्नेहिल मोघे, रशीद खान , पुलकित जोशी, सचिन तिवारी , गोपाल चौहान, जैनेन्द्र दशोत्तर सहित बड़ी संख्या में साथी उपस्थित थे।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Copyright Content by VM Media Network