तीसरी लहर के लिए रेलवे तैयार, कैनोला मास्क मंगवाए तो वार्ड भी बनेगा

तीसरी लहर के लिए रेलवे तैयार, कैनोला मास्क मंगवाए तो वार्ड भी बनेगा

रतलाम, वंदे मातरम् न्यूज।
कोरोना की दूसरी लहर के भयावह मंजर का सामना कर चुके रेलवे ने अब संभावित तीसरी लहर से निपटने की तैयारी अभी से शुरू कर दी है। विशेष तौर पर बच्चों को इस बीमारी से निजाद दिलाने कैनोला मास्क मंगवा लिए है। जबकि इससे संबंधित आवश्यक दवाइयां भी बुलवाई जा रही है।
दूसरी लहर में जहां रतलाम शहर सहित जिले व आसपास जिलों से सैकड़ों मरीज मेडिकल कॉलेज में उपचार के लिए आए। वहीं रतलाम सहित आसपास जिलों में फैले रतलाम रेल मंडल में कार्यरत कई कोरोना पीड़ित कर्मचारियों व उनके परिजनों को मंडल के रेलवे अस्पताल उपचार के लिए लाया गया। राज्य शासन की गाइडलाइन के मुताबिक उनका उपचार किया। लेकिन कई गंभीर बीमारों को अपनी जान भी गवानी पड़ी।
बच्चो के लिए बनेगा नया वार्ड
रेल प्रशासन द्वारा बच्चो को तीसरी लहर से निपटने के लिए 20 बेड का पृथक से वार्ड बनाया जाएगा। हालांकि ऑक्सीजन युक्त कैनोला मास्क मंगा लिए है। वही दवाइयों का भी स्टोर शुरू कर दिया है। अधिकारियों का कहना है कि तैयारी पूरी है। इसे केवल मूर्त रूप दिया जाना है।

हमें कोरोना की दूसरी लहर से निपटने का अनुभव हुआ है। इसी के चलते हम तीसरी लहर से विशेष तौर पर बच्चों को बचाने को पूरी तरह तैयार है। उपचार के लिए ऑक्सीजन युक्त छोटे मास्क मंगाए है। 20 बेड का वार्ड भी तैयार करने के पूरे इंतजाम है। जरूरी दवाइयां भी मंगवाई जा रही है। कोई कमी नही आने देंगे।
-विनीत गुप्ता, डीआरएम रतलाम

Admin

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published.