24.6 C
Ratlām
Saturday, July 27, 2024

रतलाम विकास की योजना : प्राधिकरण अध्यक्ष पोरवाल ने मंत्री विजयवर्गीय से की भेंट, भूमिपूजन का दिया न्यौता

रतलाम विकास की योजना : प्राधिकरण अध्यक्ष पोरवाल ने मंत्री विजयवर्गीय से की भेंट, भूमिपूजन का दिया न्यौता

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज। रतलाम शहर विकास की योजना और आगामी प्रोजेक्ट के भूमिपूजन के निमंत्रण को लेकर विकास प्राधिकरण अध्यक्ष अशोक पोरवाल ने भोपाल पहुंच नगरीय विकास एवं आवास विभाग, विधि और विधायी सहित संसदीय कार्य मंत्री कैलाश विजयवर्गीय से भेंट की। इस दौरान प्राधिकरण अध्यक्ष पोरवाल ने रतलाम शहर विकास की योजनाओं की जानकारी भी मंत्री विजयवर्गीय को दी। इस दौरान आगामी भूमिपूजन कार्यक्रम के लिए प्राधिकरण अध्यक्ष पोरवाल ने मंत्री विजयवर्गीय को न्यौता (आमंत्रण) भी दिया। 

बता दें कि रतलाम में ट्रांसपोर्ट नगर,आरडीए भवन, नगर विकास स्कीम, टीडीएस -02 के भूमिपूजन कार्यक्रम होना है। मंत्री विजयवर्गीय ने प्राधिकरण अध्यक्ष पोरवाल का आमंत्रण स्वीकारते हुए उन्हें रतलाम विकास प्राधिकरण की हर संभव मदद करने और योजना को प्रमुखता से लागू करवाने के लिए सहयोग का आश्वासन दिया। रतलाम विकास प्राधिकरण अध्यक्ष पोरवाल ने वंदेमातरम् न्यूज को बताया कि रतलाम को बायपास रोड व एटलेन एक्सप्रेस वे से जोड़ने के लिए भूमि को चिन्हित किया जा रहा है। उन पर जल्द ही योजना तैयार करेंगे। इसमें कमजोर वर्ग को सस्ते दर पर भूखंड दिए जाएंगे। अध्यक्ष पोरवाल ने 70.128 हेक्टेयर वाली रतलाम विकास स्कीम,सालाखेड़ी में सरदार वल्लभ भाई पटेल के नाम से 18.16 हेक्टेयर में विकसित किए जा रहे ट्रांसपोर्ट नगर पर तेजी से कार्य किया जा रहा है। समस्त योजना के क्रियान्वयन को मूल रूप देने के लिए अंतिम चरण में कार्य प्रस्तावित है।

नियुक्ति के बाद कार्यों ने पकड़ी गति

बता दें कि मध्‍य प्रदेश सरकार ने अप्रैल – 2023 के अंत में राजनीतिक नियुक्तियों के क्रम में रतलाम विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष की नियुक्ति की थी। रतलाम विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष अशोक पोरवाल को बनाया गया था। नियुक्ति  के बाद इन्हें कैबिनेट मंत्री का भी दर्जा दिया था। एक दशक के लंबे अंतराल के बाद उक्त नियुक्ति होने के बाद सुस्त प्राधिकरण के कार्यों में गति भी नजर आई है।

Aseem Raj Pandey
Aseem Raj Pandeyhttp://www.vandematramnews.com
वर्ष-2000 से निरतंर पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय। विगत 22 वर्षों में चौथा संसार, साभार दर्शन, दैनिक भास्कर, नईदुनिया (जागरण) सहित अन्य समाचार-पत्रों और पत्रिकाओं में विभिन्न दायित्वों का निर्वहन किया। पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय रहते हुए वर्तमान में समाचार पोर्टल वंदेमातरम् न्यूज के प्रधान संपादक की भूमिका का निर्वहन। वर्ष-2009 में मध्यप्रदेश सरकार से जिलास्तरीय अधिमान्यता प्राप्त पत्रकार के अलावा रतलाम प्रेस क्लब के सक्रिय सदस्य। UID : 8570-8956-6417 Contact : +91-8109473937 E-mail : asim_kimi@yahoo.com
Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Copyright Content by VM Media Network