26.8 C
Ratlām
Saturday, July 27, 2024

बरसों से था जमीन पर कब्जा : इस महिला नेत्री के प्रयासों से लोगों के चेहरों पर आई मुस्कान, रतलाम विधायक व कलेक्टर का सम्मान कर दिया धन्यवाद

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।
राजनीति एक समाजसेवा का माध्यम है। कुछ लोगों ऐसे होते जो हमेशा दूसरों की खुशियों के बारे में सोचते है। ऐसी भाजपा की एक महिला नेत्री है जिन्होंने जमीन का कब्जा गुंडो से छुड़वाकर प्रशासन के माध्यम से करीब 36 लोगों को दिलाकर इनके जीवन में खुशियां लेकर आई है। यह महिला नेत्री है भारती पाटीदार, जो कि वर्तमान में भाजपा महिला मोर्चा की जिलाउपाध्यक्ष एवं सांसद प्रतिनिधि भी है।

IMG 20230613 WA0463

भारती पाटीदार पिछले काफी समय से भाजपा के छोटे एवं सक्रीय कार्यकर्ता के रूप में सेवा देते-देते आज इस मुकाम पर है। शहर में कई ऐसे भूमाफिया बनकर बैठे कॉलोनाइजर है जो कि जमीनों पर कब्जा कर बैठे है। ऐसा ही एक मामला पिछले दिनों सालाखेड़ी बायपास के पास सूरजमल जैन कॉलोनी का सामने आया था। 30 साल से भूमाफिया कॉलोनाइजर लोगों की जमीन को हथिया कर बैठेे थे। तब इस बारे में भाजपा महिला मोर्चा की जिलाउपाध्यक्ष भारती पाटीदार को जानकारी लगी तो पीडि़तों को साथ लेकर कलेक्टर नरेंद्रकुमार सूर्यवंशी को इस बारे में जानकारी दी। जांच के बाद पाया गया कि लोगों की जमीन ुपर भूमाफिया कॉलोनाइजर ने कब्जा कर रखा है। तब कलेक्टर सूर्यवंशी ने स्वयं खड़े होकर 36 लोगों को अपनी जमीन का कब्जा दिलाया था। उस समय भी भारती पाटीदार लोगों के साथ खड़ी रही। भारती पाटीदार के साथ उन सभी लोगों ने रतलाम विधायक चेतन्य काश्यप, महापौर प्रहलाद पटेल, रतलाम कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी, एसडीएम संजीवकुमार पांडेय, पटवारी सहित उन सभी का सम्मान किया जिन्होंने लोगों को अपना आशियाना दिलाने में मदद की। सम्मान करने के दौरान मतीन चौधरी, अनुराधा कुमावत, सिद्दिकी भाई, विजय संघवी, पंकज जैन, मोहम्मद इस्माइल खान, मोइन खान, आशीष पाटीदार, आलम परवेज ताजक, बतुलबाई, रशीदा बाई, जयप्रकाश पाटीदार आदि उपस्थित रहे।

प्रयास करना चाहिए

IMG 20230616 WA0635

भारती पाटीदार का कहना है हमें किसी की मदद करने का मौका मिले तो प्रयास अवश्य करना चाहिए। सूरजमल जैन कॉलोनी में 30 साल से जमे कब्जे को लेकर लगातार कलेक्टर सूर्यवंशी से मुलाकात की। विधायक चेतन्य काश्यप एवं कलेक्टर की मदद से लोगों को अपना बरसों पुरानी जमीन का कब्जा मिला है। सेवा की भावना रखने वाली भारती पाटीदार का कहना है राजनीति में आए तो सेवा के लिए है। तो क्यों ना किसी की मदद के लिए आगे आना चाहिए। भारती पाटीदार राजनीति के अलावा कई सामाजिक संगठनों के साथ भी जुड़ी हुई है। भाजपा में महत्वपूर्ण पद के अलावा पाटीदार समाज की प्रदेश महामंत्री भी है। साथ ही बांगरोद मंडल की उपाध्यक्ष भी है। इसके पहले लोक सभा चुनाव संचालक टीम में भी सदस्य रहकर अहम भूमिका निभा चुकी है।

KK Sharma
KK Sharmahttp://www.vandematramnews.com
वर्ष - 2005 से निरंतर पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय। विगत 17 वर्ष में सहारा समय, अग्निबाण, सिंघम टाइम्स, नवभारत, राज एक्सप्रेस, दैनिक भास्कर, नईदुनिया (जागरण) सहित अन्य समाचार पत्र और पत्रिकाओं में विभिन्न दायित्वों का निर्वहन किया। पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय रहते हुए वर्तमान में समाचार पोर्टल वंदेमातरम् न्यूज में संपादक की भूमिका का दायित्व। वर्तमान में रतलाम प्रेस क्लब में कार्यकारिणी सदस्य। Contact : +91-98270 82998 Email : kkant7382@gmail.com
Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Copyright Content by VM Media Network