33.4 C
Ratlām
Tuesday, May 21, 2024

भ्रष्टाचार से जिम्मेदार अनजान : ग्राम रोजगार सहायक सचिव ने पत्नी के नाम शासकीय योजना में हड़पे दो मकान, योजनाओं का ग्रामीणों को नहीं मिल रहा लाभ

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।
रतलाम जिले की जनपद पंचायत बाजना अंतर्गत ग्राम पंचायत संदला के सहायक सचिव की भ्रष्ट कार्यप्रणाली से ग्रामीणों में काफी आक्रोश है। ग्राम रोजगार सहायक सचिव कैलाश हारी पर आरोप है कि वरिष्ठ अधिकारियों से सांठगांठ कर पत्नी के नाम दो मकान की राशि हड़पी तो दूसरी तरफ जरूरतमंद ग्रामीणों को शासन की योजनाओं से वंचित रख स्वयं के परिवार के खातों में राशि आहरण करवा रहा है। ग्रामीणों ने मामले में 10 अक्टूबर को बाजना जनपद पंचायत के नाम लिखित शिकायत की, लेकिन जांच के बजाए ग्रामीणों को उल्टा मुंह बंद रखने के लिए डराया-धमकाया जा रहा है।


ग्रामीणों के अनुसार संदला पंचायत के सहायक सचिव कैलाश हारी ने आवास योजना में पहला मकान पत्नी सुमन पिता धूलिया के नाम से राशि प्राप्त कर हड़पी तो दूसरा मकान सुमन पति कैलाश के नाम से प्राप्त की। इतना ही नहीं भ्रष्ट सहायक सचिव कैलाश शासन की योजना में ग्रामीणों से आवास मजदूरी करवाकर जॉब कार्ड में हाजरी भरवाकर स्वयं और परिवार के खाते को जोडक़र राशि आहरण करता है। ग्राम पंचायत संदला अंतर्गत आवास योजना और जॉब कार्ड की हाजरी भरवाकर पत्नी और परिवार के सदस्यों के नाम राशि आहरण कर भ्रष्टाचार लंबे अरसे से किया जा रहा है। पूरे मामले की जांच के लिए ग्रामीणों ने हस्ताक्षरयुक्त शिकायत  की है। बावजूद जांचकर्ता और सहायक सचिव कैलाश हारी द्वारा डराया-धमकाया जा रहा है।

संपूर्ण योजनाओं की शिकायत की धीमी चाल
मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान भ्रष्ट अधिकारी-कर्मचारियों को तत्काल हटाने की कार्रवाई में जुटे हैं, वहीं दूसरी तरफ रतलाम जिले के ग्राम संदला के ग्रामीण पंचायत के भ्रष्ट कर्मचारियों से परेशान हैं। ग्रामीणों की कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी से मांग है कि उनके द्वारा जनपद पंचायत बाजना को की गई शिकायत पर जांच न करते हुए उल्टा मुंह बंद रखने के लिए डराया जा रहा है। ग्रामीणों की प्रशासन से मांग है कि जल्द ही ग्राम पंचायत संदला द्वारा शासन की संपूर्ण योजनाओं अंतर्गत किए गए कार्यों की निष्पक्ष जांच करवाई जाए, जिससे भ्रष्ट सहायक सचिव कैलाश हारी सहित उससे जुड़े अन्य कर्मचारियों पर र्कारवाई हो सके और उन्हें योजनाओं का लाभ मिले।

क्या कहते है जिम्मेदार
शिकायत काफी लंबी है, ग्रामीणों के गंभीर आरोप है। जांच चल रही है। तीन से चार दिन में पूर्ण कर ली जाएगी।
अलफिया खान, सीईओ बाजना जनपद

KK Sharma
KK Sharmahttp://www.vandematramnews.com
वर्ष - 2005 से निरंतर पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय। विगत 17 वर्ष में सहारा समय, अग्निबाण, सिंघम टाइम्स, नवभारत, राज एक्सप्रेस, दैनिक भास्कर, नईदुनिया (जागरण) सहित अन्य समाचार पत्र और पत्रिकाओं में विभिन्न दायित्वों का निर्वहन किया। पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय रहते हुए वर्तमान में समाचार पोर्टल वंदेमातरम् न्यूज में संपादक की भूमिका का दायित्व। वर्तमान में रतलाम प्रेस क्लब में कार्यकारिणी सदस्य। Contact : +91-98270 82998 Email : kkant7382@gmail.com
Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Copyright Content by VM Media Network