24.7 C
Ratlām
Tuesday, July 23, 2024

ममता बानो या बनर्जी : प. बंगाल में हुई रामनवमीं हिंसा पर रतलाम में आक्रोश, युवाओं ने जलाया सीएम ममता बनर्जी का पुतला

रामनवमीं के मौके पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा था कि सभी लोग रैलियां कीजिए मगर, रमजान का महीना चल रहा है, ऐसे में मुस्लिम इलाकों से गुजरने से परहेज कीजिए।

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।
शहर के माणकचौक में हिन्दू युवाओं ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का पुतला जलाया। रविवार शाम 5 बजे माणकचौक में सैकड़ों युवा एकत्रित हुए। ममता बनर्जी मुर्दाबाद, पत्थरबाजी बंद करो जैसे कई नारे लगाये गए। जिसके बाद ममता बानो लिखे पुतले को आग के हवाले कर दिया गया।इस दौरान मौके पर पुलिस भी मौजूद रही।
प्रद्युम्न शर्मा ने बताया की यहां शहर के सभी जागरूक हिंदू युवा एकत्रित हुए। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री द्वारा बयान में कहा जाता है कि मुस्लिम इलाकों से जुलूस मत निकालो और उसके बाद सुनियोजित तरीके से जुलूस पर पथराव की घटना होती है। बंगाल में ममता बनर्जी की सरकार के संरक्षण में हिंदुओं व उनके त्यौहार को टारगेट किया जा रहा है, जिसका हम विरोध करते है।

देखे वीडियो

आपको बता दे कि रामनवमीं के मौके पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा था कि सभी लोग रैलियां कीजिए मगर, रमजान का महीना चल रहा है, ऐसे में मुस्लिम इलाकों से गुजरने से परहेज कीजिए। उन्होंने कहा कि बीजेपी के लोगों को बोलते हुए सुना है कि हाथियार लेकर निकलेंगे। इस पर कहना चाहती हूं कि ये मत भूलें कि कोर्ट है, जो छोड़ेगा नहीं। इस बयान के बाद हावड़ा में पत्थरबाजी की घटना हुई और मामले ने देशभर में तूल पकड़ लिया। यही कारण रहा कि मध्यप्रदेश के रतलाम में भी इसका विरोध हो रहा है।

यह है पूरा मामला
रामनवमी पर देश के कई शहरों से हिंसा की खबरें आई। बंगाल के हावड़ा शहर में आगजनी हुई। वहीं गुजरात के वडोदरा में तो दो बार पत्थरबाजी हुई। इसके अलावा रामनवमी जुलूस को लेकर लखनऊ की एक यूनिवर्सिटी में भी छात्रो का विवाद सामने आया। वहीं रामनवमी से ठीक पहले महाराष्ट्र के दो जिलों संभाजी नगर और जलगांव में तनाव और हिंसा हुई थी। पश्चिम बंगाल के हावड़ा के शिबपुर में भी रामनवमीं के दिन जमकर हिंसा हुई। यहां दो समुदायों में पत्थरबाजी शुरू हो गई। इसके बाद वहां कई वाहनों और दुकानों को आग के हवाले कर दिया गया। बाद में पुलिस मौके पर पहुंची और आंसू गैस की मदद से लोगों को वहां से हटाया। हिंसा के बाद पुलिस ने कई लोगों को वहां गिरफ्तार भी किया।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Copyright Content by VM Media Network