38.5 C
Ratlām
Thursday, April 25, 2024

आका मौला के स्वागत की तैयारी : चंद घंटों में माल गोदाम की बदल दी सूरत, 200 फीट लंबे रैंप पर चल कर देंगे आशीर्वाद

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।
बोहरा समाज के 53वें धर्म गुरु सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन साहब आज रात रतलाम आ रहे हैं। रतलाम से विशेष सैलून से आप सूरत जाएंगे। इसके पहले रतलाम रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म 4 के पास बने माल गोदाम परिसर में समाजजनों के दीदार के लिए विशेष तैयारियां की गई है। धर्म गुरु के लिए माल गोदाम परिसर में एक मंच बनाया जा रहा है। 200 फीट का रैंप भी तैयार किया जा रहा है। इस रैंप पर चल कर आका मौला समाजजनों को दर्शन देंगे।

IMG 20221029 WA0235

अपने धर्म गुरु के रतलाम आगमन को लेकर समाजजनों में काफी खुशी व उत्साह है। धर्म गुरु पिछले 10 दिनों से राजस्थान के दौरे पर थे। शनिवार को आप राजस्थान के उदयपुर के बावड़ी से मध्यप्रदेश के नीमच, मंदसौर, जावरा होते हुए रात करीब 8.30 बजे रतलाम पहुंचेंगे। आका मौला के आमगन को लेकर बुरहानी गार्ड, शबाब कमेटी, तोलोबा कमेटी के साथ ही समाज की चारों जमात  तैयारियों में जुटी हुई है। समाजजनों ने माल गोदाम के परिसर का नक्शा ही बदल कर रख दिया है। सबसे बड़ी बात यह है कि समाजजनों द्वारा पूरे परिसर की साफ सफाई स्वयं द्वारा की गई।
समाज प्रवक्ता सलीम आरिफ व जाइंट सेकेट्ररी मुस्तफा रुनीजावाला ने बताया कि समाजजनों की इंट्री शहर के फ्रींगज वाली रोड से होगी। समाजजन प्लेटफार्म पर नहीं जाएंगे। महिला, पुरुषों और वृद्धजनों के बैठने की अलग अलग व्यवस्था की गई है।

IMG 20221029 WA0222
इस रैम्प पर चल कर आशीर्वाद देंगे धर्मगुरु

एक साल पहले आए थे रतलाम
धर्म गुरु इसके पहले 9 नवंबर 2021 को रतलाम आए थे। उस समय भी वह ट्रेन से जाने के दौरान माल गोदाम परिसर में 10 से 15 मिनट रूक कर समाजजनों को दर्शन दिए थे। रतलाम के समाजजनों के आग्रह को देखते हुए आका मौला रतलाम आ रहे हैं। रात में 10 से 15 मिनट तक आप समाजजनों के बीच रहेंगे। रात 10.45 बजे होलिडे एक्सप्रेस से आप सूरत के लिए विशेष सैलून से रवाना होंगे।  

KK Sharma
KK Sharmahttp://www.vandematramnews.com
वर्ष - 2005 से निरंतर पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय। विगत 17 वर्ष में सहारा समय, अग्निबाण, सिंघम टाइम्स, नवभारत, राज एक्सप्रेस, दैनिक भास्कर, नईदुनिया (जागरण) सहित अन्य समाचार पत्र और पत्रिकाओं में विभिन्न दायित्वों का निर्वहन किया। पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय रहते हुए वर्तमान में समाचार पोर्टल वंदेमातरम् न्यूज में संपादक की भूमिका का दायित्व। वर्तमान में रतलाम प्रेस क्लब में कार्यकारिणी सदस्य। Contact : +91-98270 82998 Email : kkant7382@gmail.com
Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Copyright Content by VM Media Network